कोरोना संकट के दौर में शिवांग का ”Once More” लाएगा बदलाव

कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ने भारत में भयंकर तबाही मचाई हुई है. कोरोना के मामलों को रोकने के लिए केंद्र सरकार के अलावा राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर जरुरी कदम उठा रही हैं. मगर अब ये भी जरुरी है कि  लोग भी अपने स्तर पर समाज में जागरुकता फैलाएं. इसी दिशा में कदम बढ़ाया है हमारे देश के युवा शिवांग भट्ट ने.

Shivang Bhatt

पेशे से सिंगर, गीतकार और कंपोजर शिवांग ने कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए एक गाना तैयार किया है. इनका कहना है कि इस गाने के जरिए हम लोगों को अधिक से अधिक संख्या में ये संदेश पहुंचा सकते हैं कि कोरोना वायरस कितना खतरनाक है. इससे बचाव कितना अधिक महत्वपूर्ण है.  

कोरोना संकट में एड्स के इलाज में पिछड़ी दुनिया, WHO ने कहा 2030 तक खत्म करना संभव नहीं

इस समय लोग सिर्फ सरकार द्वारा दिए जा रहे विज्ञापनों को देखकर बोर हो गए हैं. इसलिए हमने समान मुद्दे को नए तरीके से पेश करने पर विचार किया. गाने लिखने और गाना गाने का शौक होने के कारण मुझे लगा कि इस मुद्दे पर एक गाना लिखना चाहिए और उसके बाद इसे लिखना शुरु किया. 

कोरोना में कब है अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत, वीडियो में बताया डॉक्टर ने

हालांकि अभी गाना रीलिज नहीं हुआ है. आगामी 7 मई को ये गाना यू ट्यूब पर लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में उम्मीद है कि लोगों में इस गाने के जरिए कोरोना से बचाव को लेकर नई सोच पैदा होगी.  कई लोग तो समझ चुके हैं मगर कई लोग अभी भी ऐसे हैं जो जानलेवा कोरोना वायरस को हल्के में ले रहे हैं. ऐसे में कोरोना को हराने के लिए समय-समय पर पूरे समाज को प्रयास करने होंगे ताकि इस महामारी से मिलकर निपटा जा सके. 

डॉक्टर ने बताया कैसे पहनना है N 95 मास्क

सोशल मुद्दों पर लिखे हैं गाने

ये पहला मौका नहीं है जब शिवांग ने कोई गाना लिखा है. इससे पहले भी वो कई सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार और नई सोच को गानों के जरिए दुनिया के सामने रख चुके हैं. अबतक कुल चार गानों को वो कम्पोज और गा चुके हैं. ये सभी गाने यूट्यूब पर उपलब्ध हैं. 

Shivang Bhatt’s Song ‘kalam bolti hai’.

परिवार का भी मिला साथ

शिवांग ने बताया कि उन्हें उनकी माता रजनी भट्ट, पिता पंकज भट्ट और परिवार के अन्य सदस्यों का भी भरपूर साथ मिला है. हालांकि शिवांग ने सिंगिंग की कोई प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली है. फिर भी उनके अनोखे अंदाज के कारण लोगों को उनके गाने पसंद आ रहे हैं. गानों को सफल होता देख उनके परिवार वालों में भी खुशी का माहौल है. 

हाल ही में शुरु किया प्रोडक्शन हाउस

इतना ही नहीं, इतनी छोटी उम्र में ही इन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरु किया है. इसका नाम है ‘’अंगार प्रोडक्शन हाउस’’. इसके अलावा एक लेबल भी लॉन्च किया है जिसका नाम है ‘’अलंकार’’. एक छोटी सी उम्र में इतनी प्रतिभाओं के साथ खुद को आगे बढ़ाने की उम्मीद और जज्बा ही है जिसने शिवांग को कभी थकने और झुकने नहीं दिया. आज भी वो लगातार अपने नए गानों के लिए विषयों को सोचने और समाज में बदलाव लाने के लिए जुटे हुए हैं.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: