कोविड-19 से निपटने के लिए PM मोदी ने किए बेहतर प्रयास: Joe Wilson

पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में है. भारत सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर काफी गंभीर है. इसे नियंत्रित करने के लिए सरकार आए दिन नए-नए उपाय कर रही है. इसी बीच अमेरिका के एक सांसद ने कोविड-19 संकट से निपटने के देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की सराहना की है. सांसद Joe Wilson ने मोदी की जमकर तारीफ की है.

डॉक्टर ने बताया कोरोना से बच्चों को है कैसे खतरा

PM Modi interacted with CMs to bolster efforts to tackle COVID-19

अमेरिकी सांसद जो विल्सन ने विश्वास जताया कि उठाए जा रहे इन कदमों से भारतीय जल्द ही कोरोना वारयस संक्रमण से पार ले लेंगे. उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच एक विशेष साझेदारी है. वैश्विक महामारी से निपटने के लिए आवश्यक उपकरणों की भारत को आपूर्ति करने के कांग्रेस के प्रयासों का समर्थन करके वह कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं. विल्सन ने कहा, ‘‘ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से प्रभावित भारत के लोगों के साथ हमारी सहानुभूति है.

कोविड वॉरियर को फटे हाल रख रही पंजाब सरकार, फुटा गुस्सा

विल्सन ने ट्वीट किया कि, मेरी संवेदनाएं कोरोना वायरस महामारी का शिकार हुए भारत के लोगों के साथ है. मैं इस दिल दहला देने वाले संकट के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों और सहकारी सहायता के प्रयासों की सराहना करता हूं.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत के एक दोस्त के तौर पर और ‘हाउस कॉकस ऑन इंडिया एंड इंडियन अमेरिकन्स’ के एक सदस्य के नाते इस समय भारत के लोगों के साथ मेरी सहानुभूति है और मुझे विश्वास है कि भारतीय इस चुनौती से पार पा लेंगे.’’ सांसद ने एक बयान में कहा कि ऐसे समय जब भारत के लोगों को मदद की जरूरत है तो इस समय मदद करने वालों को पहचानना जरूरी है.

JOE WILSON EXPRESSES SYMPATHY TO INDIA, COMMENDS COOPERATIVE AID EFFORTS

कोरोना संक्रमण से हुई 1600 शिक्षकों की मौत

उन्होंने कहा,‘‘ मैं ‘इंडियन-अमेरिकन इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स’ का आभारी हूं, जिसका नेतृत्व सीईओ एवं अध्यक्ष केवी कुमार करते हैं. भारत में जारी संकट के मद्देनजर आईएआईसीसी ने डॉ. नरसिम्हुलु नीलगरु, राजदूत तरनजीत सिंह संधू और महावाणिज्य दूत डॉ. स्वाति कुलकर्णी तथा अमित कुमार के साथ मिलकर वैश्विक महामारी से निपटने में भारत की मदद के लिए एक विशेष कार्यबल की स्थापना की है.’’ विल्सन ने बताया कि इसके सफल प्रयासों से भारतीय परिवारों के लिए चिकित्सा उपकरणों और अन्य आपूर्ति के लिए 20 लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक राशि एकत्रित की गई है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: