दो बहनों का शादी के बाद कराया Virginity Test, फेल होने पर किया ये काम

वर्जिनिटी टेस्ट (Virginity Test) में फेल होने के बाद पत्नियों को तलाक देने की इजाजत पतियों को मिल गई. ये इजाजत जाट पंचायत की तरफ से उनके पतियों को दी गई. दोनों बहनों ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद जबरन उनका वर्जिनिटी टेस्ट कराया गया. इसमें फेल होने के बाद वहां की जाट पंचायत ने तलाक का आदेश दे दिया. पूरा वाक्या महाराष्ट्र के कोल्हापुर से सामने आया है.

शादी से इंकार करना पड़ा महंगा, युवक ने कर डाली महिला लिव-इन पार्टनर की हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला सामने आते ही पुलिस ने कथित तौर पर पत्नियों का बहिष्कार करने के मामले आरोपी पतियों, सास और जाट पंचायत के कुछ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों बहनों ने पतियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी. दोनों लड़कियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा और महाराष्ट्र निषेध संहिता की धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

दवा से कम नहीं है सहजन, जानिए इससे जुड़े फ़ायदे

दोनों पीड़िता महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के कंजरभाट समुदाय की सदस्य हैं. उन्हीं के समुदाय के दो पुरूषों ने शादी का प्रस्ताव दिया था. इसके बाद 27 नवंबर 2020 को शादी हो गई आरोप है कि शादी के बाद दोनों बहनों को अलग-अलग बेडरूम में ले जाया गया वहां उनका समाज की कथित रस्म के अनुसार वर्जिनिटी टेस्ट किया गया.

अल्जाइमर-डिमेंशिया: बुढ़ापे में अभिशाप की तरह हैं यह बीमारियां, ऐसे करें पीड़ितों की मदद

वर्जिनिटी टेस्ट में कथित रूप से फेल होने के बाद आरोपियों ने दोनों बहनों पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि शादी से पहले ही वो किसी और से संबंध बना चुकी हैं. पीड़ित महिलाओं की शिकायत के मुताबिक ससुराल में उनके साथ मारपीट की गई. दोनों बहनों को घर से निकाल दिया गया और तलाक लेने के लिए उनके पति जाट पंचायत चले गए, जिसके बाद जाट पंचायत ने लड़की के पतियों को उन्हें तलाक देने की इजाजत दी है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: