इन टीवी एक्टर्स ने परिवार से बगावत कर की शादी

नई दिल्ली. मुगले आजम फिल्म का ऐतिहासिक गाना जब प्यार किया तो डरना क्या शायद ही किसी ने नहीं सूना हो. ये महज एक गाना नहीं है बल्कि कई प्रेमियों के लिए उनकी जिंदगी है. आमतौर पर हम फिल्मों और टीवी सीरियल्स में देखते हैं कि लोग अपने प्यार को पाने के लिए हदें तक पार कर देते हैं. वहीं असल जिंदगी में भी कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने इस गाने से प्रेरणा ली और अपनी जिंदगी जी है. यानी अपने प्यार को पाने के लिए जी तोड़ कोशिश की.

फिल्म इंडस्ट्री के लोगों के बारे में आमतौर पर सोचा जाता है कि उन्हें अपना प्यार पाने में किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता. उन्हें आसानी से प्यार मिल जाता है. मगर फिल्म इंडस्ट्री की कई जोड़ियों में भी ऐसी जोड़ियां है जिन्होंने अपने सच्चे प्यार को पाने के लिए बगावत तक कर दी.

अर्चना पूरन सिंह और परमीत सेठी

अर्चना पूरन सिंह और परमीत सेठी आज बॉलिवुड की एक बेहतरीन जोड़ियों में शुमार है. ये जोड़ी भी उन जोड़ियों में शामिल है जिन्होंने अपने प्यार की मंजिल को हासिल करने के लिए परिवार से नाराजगी मोल ले ली थी. इन्हें शादी के बंधन में बंधने के लिए परिवार का विरोध किया था. दरअसल परमीत और अर्चना की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी. इस मुलाकात के बाद दोनों के बीच प्यार हुआ. मगर इनके प्यार की बात सामने आने पर परिवार वालों ने नाराजगी जाहिर कर दी.

हालात ऐसे थे की परमीत और अर्चना ने परिवार वालों से छिपकर शादी की. इस शादी की बात को अर्चना के ससुराल वालों यानी परमीत के परिवार से चार साल तक छिपाना पड़ा था क्योंकि उन्हें अर्चना एक्ट्रेस होने के कारण नापसंद थी. परमीत के घरवालों को बहू के रूप में एक्ट्रेस नहीं चाहिए थी. हालांकि समय के साथ दोनों का रिश्ता सुधरा.

कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक

कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक की जोड़ी को हमेशा लोगों ने पसंद किया है. मगर घर वालों की मर्जी से शादी करना इनके लिए सपने जैसा आसान नहीं रहा. एक दूसरे से शादी करने के लिए इन्हें जमीन आसमान एक करना पड़ा था. दरअसल कश्मीरा की कृष्णा से शादी पहली शादी नहीं थी. इससे पहले वो फिल्म प्रोड्यूसर ब्रैड लिस्टरमैन के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी थी. हालांकि उनकी शादी सिर्फ 6 साल ही चल सकी थी.

वहीं कश्मीरा की पहली शादी के कारण कृष्णा के परिवार वालों को दोनों का रिश्ता नामंजूर था. इस शादी पर एतराज को लेकर एक और कारण ये था कि कश्मीरा की उम्र भी कृष्णा से अधिक है. दोनों के बीच 11 साल का फांसला है. कपल ने लंबे इंतजार के बाद एक दूसरे से शादी की.

देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी

ऑनस्क्रीन राम सीता की जोड़ी असल जिंदगी में भी पति-पत्नी बन गए. देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी भी परिवार के खिलाफ जाकर शादी कर चुके थे. दोनों ने 2006 में घर वालों से छिपकर शादी की थी. इस बात का खुलासा गुरमीत ने एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने तब शादी की थी जब जो 20 साल के थे और देबिना 19 की. दोनों ने मंदिर में कुछ दोस्तों के बीच शादी की थी. कई सालों तक दोनों ने शादी की बात को परिवार वालों से छिपा कर रखा था. 2011 में दोनों ने परिवार वालों के सामने शादी की थी.

सुधा चंद्रन और रवि दाग

गोल्डन साड़ी और माथे पर बड़ी लाल बिंदी के साथ वैम्प के किरदार में सुधा चंद्रन ने लोगों के दिलों में जगह बना ली थी. मगर जब शादी की बात आई तो सुधा की मां ही इस शादी के खिलाफ हो गई थी. सुधा ने अपनी एक फिल्म के एसोसिएट डायरेक्टर रवि दांग से शादी करने का फैसला किया. दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया. हालांकि दोनों ने शादी की और समय के साथ परिवार का दिल भी जीत लिया.

रक्षंदा खान और सचिन त्यागी

टीवी एक्ट्रेस रक्षंदा खान को भी अपने हमसफर सचिन त्यागी का साथ आसानी से नहीं मिला था. पहली मुलाकात के बाद दोनों में प्यार हुआ. लंबे अरसे तक एक दूसरे को डेट करने के बाद रक्षंदा और सचिन ने शादी का फैसला किया. मगर शादी की बात से रक्षंदा के परिवार वाले नाराज थे. दरअसल सचिन न सिर्फ तलाकशुदा थे बल्कि उनकी पहली शादी से दो बच्चे भी थे. दोनों का धर्म भी अलग था जो अलग मुद्दा था. हालांकि दोनों ने इन सभी बातों को दरकिनार करते हुए शादी की, जिसे आजतक निभा रहे हैं.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *