बहाली में देरी पर बिहार शिक्षक अभ्यर्थियों ने की भूख हड़ताल, ट्विटर पर भी हल्ला बोल

शिक्षा बहाली में हो रही देरी से आक्रोशित अभ्यर्थी आज भूख हड़ताल पर बैठे हैं। सवा लाख शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शेड्यूल जारी करने के लिए शिक्षक अभ्यथियों ने शिक्षा विभाग को शुक्रवार तक समय दिया था। शुक्रवार की देर शाम तक भी शिक्षकों का नियोजन शेड्यूल जारी नहीं किया गया जिसके कारण शिक्षक अभ्यर्थियों ने आज ट्विटर पर डिजिटल आंदोलन और पूरे परिवार के साथ भूख हड़ताल कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक #ReleaseTeacherNiyojanSchedule पर 83 हजार ट्वीट किए जा चुके हैं।

बिहार प्रारंभिक शिक्षक नियोजन संघ के सौरव कुमार ने कहा की शिक्षा विभाग के सुस्त रवैया एक बार फिर सवा लाख शिक्षकों के तीन साल नियोजन के नाम पार बर्बाद कर दिया| जिस राज्य में शिक्षकों के सवा तीन लाख पद खाली हो वहां पे शिक्षकों के नियोजन को वर्षों से लटकाये रखना बिहार सरकार के शिक्षा प्रति उदासीनता का सूचक है।

जो शिक्षा मंत्री 15 दिन में शिक्षकों की नियुक्ति की बात करते थे वो पटना उच्च न्यायलय के आदेश के बाद भी आज तक काउंसलिंग के शेड्यूल और नियुक्ति पत्र वितरण की तिथि तक जारी नहीं कर रहे हैं।

शिक्षा विभाग अगर बिहार में शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए गंभीर है तो जल्द काउंसलिंग का शेड्यूल जारी करते हुए एक माह के अंदर शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करे नहीं तो अब शिक्षक अभ्यर्थी के साथ साथ बिहार की समस्त जनता आंदोलनरत हो जाएगी।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

One thought on “बहाली में देरी पर बिहार शिक्षक अभ्यर्थियों ने की भूख हड़ताल, ट्विटर पर भी हल्ला बोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: