संघ ने सिसोदिया से की मुलाकात, शिक्षकों की मांग रखी सामने

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के इस दौर में शिक्षा व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है. शिक्षा व्यवस्था बीच अधर में लटक चुकी है. कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण इस समय स्कूल भी नहीं खुल रहे है. ऐसे में शिक्षकों को भी कई समस्याएं सामने आ रही है.

शिक्षकों का ऐलान, अपने वेतन से जमा करेंगे मुआवजा राशि

इन्हीं समस्याओं का निवारण करने के उद्देश्य से शिक्षक न्याय मंच के पदाधिकारियों ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश राय से मुलाकात की. ये मुलाकात डॉ. प्रदीप डागर की अध्यक्षता में हुई. इस मुलाकात के दौरान शिक्षक संघ ने शिक्षा व्यवस्था पर पड़े कुप्रभाव पर चर्चा की.

शिक्षकों पर कहर बनकर टूटा कोरोना वायरस, सैंकड़ों की मौत

इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण आई इन परेशानियों को दूर करने के उपायों पर भी गहन चर्चा की गई. इस मुलाकात के दौरान संघ को उप मुख्यमंत्री की ओर से सकारात्मक माहौल बनाए रखने और परेशानियों का हल निकाले जाने का भरोसा दिलाया.

वेतन के नाम पर शिक्षकों को मिलेगी मामूली राशि, संघ ने की ये मांग

संघ ने मांग की कि कोरोना संक्रमण के कारण जिन शिक्षकों को निधन हुआ है उनके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाए. यही नहीं आश्रित को नौकरी दिए जाने की मांग भी की गई है. इसी के साथ संघ ने कहा कि सभी शिक्षक लगातार कोरोना काल में भी अलग अलग विभागों में ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी फ्रंट लाइनट वर्कर मानते हुए तुरंत उनका टीकाकरण करवाने पर जोर देना चाहिए.

कोरोना संक्रमण से हुई 1600 शिक्षकों की मौत

संघ ने मांग की कि 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले उन सभी छात्रों का टीकाकरण होना चाहिए जिनकी आयु 18 वर्ष पूरी हो चुकी है. ऐसा करने से कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मजबूती मिलेगी. मुलाकात के दौरान प्रतिनिधि मंडल में निर्मल प्रकाश, संगीता मान, संजय प्रकाश शर्मा, प्रवीण नागर, मंजीत पटेल, डॉ. मिथलेश मिश्र, डॉ. प्रदीप कुमार, संदीप कौशिक, विनोद यादव भी मौजूद रहे.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: