महिला दिवस पर ऐसे फील कराएं उन्हें स्पेशल

नई दिल्ली. हर साल 8 मार्च को दुनियाभर में महिला दिवस मनाया जाता है. ये दिन महिलाओं को समर्पित करते हुए सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन को मनाने के पीछे उद्देश्य है कि महिलाओं को उनका हक मिले, मान सम्मान जिसकी वो हकदार है मिले. महिलाएं अपनी जिंदगी को बिना रोक टोक कर खुलकर जी सकें.

महिलाओं के इस दिन को खास बनाने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है. महिलाओं को आमतौर पर स्पेशल फील नहीं कराया जाता. दरअसल वो अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में इतनी मशगूल होती हैं कि उनका महत्व नमक के बराबर लगता है. वो होती तो हैं मगर दिखती नहीं है और जब नहीं होती तो किसी चीज का स्वाद नहीं आता. अब महिलाओं को इस दिन स्पेशल फील कराना आपका फर्ज बनता है.

गिफ्ट्स से करें शुरुआत

आपके जीवन में चाहे कोई भी महिला हो, मसलन आपकी मां, बहन, पत्नी या दोस्त इनके लिए इस दिन को खास बना सकते हैं. इस दिन की शुरुआत प्यारे से एक तोहफे के साथ करें. ये तोहफा ऐसा हो की उनके लिए यादगार बन जाए. गिफ्ट में आप कोई यूटिलिटी आइटम दे सकते हैं. इसके अलावा उनकी पसंदीदा आइटम्स में से भी कोई गिफ्ट दी जा सकती है.

छुट्टी का दीजिए आनंद

महिलाएं घर की वो सदस्य होती हैं जो बिना शिकायत और छुट्टी के 24 घंटे और हफ्ते के सातों दिन काम करती हैं. यहां बात चाहें हाउसवाइफ की करें या कामकाजी महिलाओं की घर के काम से उन्हें कभी छुट्टी नहीं मिलती. चाहे तबियत ठीक हो या नहीं, थकान हो या नहीं उन्हें घर का काम करना ही पड़ता है. ऐसे में महिला दिवस के दिन उन्हें काम से छुट्टी दे सकते हैं या काम में उनकी मदद कर सकते हैं.

पर्सनल टच के साथ दें गिफ्ट

गिफ्ट्स महिलाओं के सबसे पसंदीदा होते हैं. अगर इसमें पर्सनल टच आ जाए तो ये महिलाएं के दिल को छू लेते हैं. ऐसे में हैंडमेड ग्रीटिंग कार्ड बनाकर आप उन्हें चौंका सकते हैं. इसमें अपने दिल की भावनाओं को बयां करना न भूलें. इस कार्ड से उन्हें स्पेशल फील होगा ही साथ ही उनकी खूशी भी सातवें आसमान पर होगी.

खास हो डिनर डेट

बिजी लाइफस्टाइल और काम की भागदौड़ में अगर अपनी पार्टनर को टाइम नहीं दे पाएं हैं तो महिला दिवस पर इस कमी को पूरी कर लीजिए. शाम को उनके पसंदीदा रेस्टोरेंट में फेवरेट कुजीन के साथ उन्हें डिनर कराएं और उन्हें सर्प्राइज करें. ऐसा करने से उन्हें बहुत स्पेशल फील होगा.

खास अंदाज में खत्म करें दिन

इस दिन को अलविदा करने से पहले भी इसे यादगार बनाएं. महिला दिवस के मौके पर कोई खास विश या प्यारा सा किस भी उनके इस दिन को पूरा कर सकता है. इसी के साथ अपने मन की बात भी उन्हें बताना न भूलें.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: