कोरोना काल में जनता के लिए आगे आया सिंधी समाज

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण काल में सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुल चुकी है. हर तरफ स्वास्थ्य व्यव्स्थाएं ठप्प हो चुकी है. सरकार के कोरोना संक्रमण से निपटने के सभी दावे पूरी तरह से फेल हो चुके हैं. यही कारण है की देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

हालांकि राहत की बात है कि संकट के इस समय में कई सामाजिक संस्थाओं ने लोगों की जान बचाने की जिम्मेदारी उठाई है. इसी कड़ी में दिल्ली प्रदेश सिंधी युवा एकता मंच ने Covid Sewa अभियान चलाया हुआ है. संस्था के अध्यक्ष मनोज सिन्धी ने बताया कि इस अभियान के तहत संस्था की ओर से जरुरतमंद लोगों को निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जा रहा है.

संस्था की सेवा सिर्फ यहीं तक सिमित नहीं है. इसके अलावा लंच और डिनर के तौर पर लंगर सेवा की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है. वर्तमान में इस सेवा का लाभ 150 से 200 लोग उठा रहे हैं. वहीं जरुरत पड़ने पर डॉक्टर का परामर्श भी उपलब्ध करावाया जाता है.

संस्था के मीडिया प्रभारी दरवेश सिंधी ने बताया कि इस सुविधा के लिए संस्था ने एक हेल्पलाइन नंबर भी चलाती है. 9999107648 इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर डॉक्टर से संपर्क किया जा सकता है. संस्था समय समय पर पीपपीई किट, हैंड सैनेटाइजर, ग्लव्स आदि डोनेट भी करती रहती है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: