Reliance ने न्यूयॉर्क की Luxury होटल मैंडारिन ओरिएंटल को खरीदा, जानिए पूरी डिटेल

मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली RIL (Reliance) ने अमेरिका के एक लक्जरी होटल का अधिग्रहण किया है. न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल (hotel Mandarin Oriental) को 729 करोड़ रुपए ( 9.81 करोड़ डॉलर) में ​अधिग्रहण किया है.

मैंडारिन ओरिएंटल 24 देशों में 35 होटल और सात आवास संचालित करता है, जिसमें छह अमेरिका में हैं. 7 जनवरी को जारी ‘व्हाट इज आरआईएल बायिंग’ पर मॉर्गन स्टेनली के रिसर्च नोट में आठ वर्टिकल में आरआईएल के सौदे के मूल्य कुल 5.69 अरब डॉलर के हैं.

Jamia millia islamia ने GWU के साथ मिलकर खोजी लीवर कैंसर की दवाई

अरबपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक और बड़ी बिजनेस डील की है. RIL ने शनिवार को न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल (hotel Mandarin Oriental) का 729 करोड़ रुपए ( 9.81 करोड़ डॉलर) में अधिग्रहण करने की घोषणा की. कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी. साल 2003 में निर्मित मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल स्थित एक प्रतिष्ठित होटल है, जो सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में है.

hotel mandarin oriental new york
Hotel Mandarin Oriental, New York

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा, “रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (आरआईआईएचएल) ने लगभग 9.81 करोड़ डॉलर में कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया है. यह केमैन आइलैंड्स में शामिल एक कंपनी है और मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी की अप्रत्यक्ष मालिक है. मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित  लग्जरी होटलों में से एक है.”

बाकी हिस्सा भी रिलायंस खरीदेगी 

रिलायंस ने कहा कि मार्च 2022 के अंत तक लेन-देन फाइनल होने का अनुमान है. इस डील में होटल के अन्य मालिक भी अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. शेष 26.63% का भी अधिग्रहण आरआईआईएचएल करेगा. बाकी की डील भी समान वैल्यूएशन पर होगी, जिस पर 73.37% हिस्सेदारी का अधिग्रहण हुआ है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: