अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की भर्ती के लिए सतीश पूनिया ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

नई दिल्ली. राजस्थान में कोरोना संक्रमण की दूसरी वेव के बाद से हालात बहुत खराब हो गए हैं. ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की जान आफत में आ चुकी है. इसी सिलसिले पर राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि राज्य सरकार को राजनीति नहीं करनी चाहिए. राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण हालात बिगड़ते जा रहे हैं.

इस संबंध में पूनिया ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा है. इस पत्र के माध्यम से जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों को कोरोना के उपचार के लिए मुहैया कराने की मांग की है. दरअसल जयपुर समेत पूरे राजस्थान में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद गंभीर हो चुकी है. मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. जयपुर के बाहर से भी मरीज यहां के अस्पतालों में रेफर किए जा रहे हैं.

इस समय सरकार ने राधास्वामी सत्संग बीलवा जैसे स्थानों को कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए तैयार किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल, गणगौरी अस्पताल, कांवटिया, बनीपार्क जैसे अस्पताल जहां ऑक्सीजन व अन्य उपकरणों की कोई कमी नहीं है उनका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. इस अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने से कई मरीजों का स्वास्थ्य जल्दी ठीक हो सकता है.

उन्होंने कहा कि सरकार जहां इस समय ऑक्सीजन पर सियासत और केंद्र को कोसने का काम कर रही है. इसके बजाय पीएम केयर फंड से जनवरी में आवंटित किए गए 201 करोड़ रुपयों का इस्तेमाल कर 162 ऑक्सीजन संयंत्रों को लगाने पर जोर दिया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि इस समय पूरा देश कोरोना संक्रमण की दूसरी वेव के कारण संघर्ष कर रहा है. इस बीच राजस्थान सरकार एहतियातन कदम उठाने की जगह बयानबाजी करने का काम कर रही है. सरकार को जल्द से जल्द समझना चाहिए कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत बनाया जाए ताकि आने वाले समय में इसे रोका जा सके.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: