पंजाब दौरे पर PM मोदी, कृषि कानून रद्द होने के बाद पहला दौरा, रखेंगे 42,750 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की आधारशीला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब दौरे पर हैं. उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं और कृषि कानूनों को रद्द करने के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला पंजाब दौरा है. मोदी पंजाब में लगभग 42,750 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे.

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस के 58,097 नए मामले, ऑक्सीजन सिलेंडरों की फिर होगी मारामारी!

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी किए गए एक बयान में बताया गया है कि पीएम मोदी दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना खंड को फोर लेन में तब्दील करने, मुकेरियां-तलवाड़ा नई बड़ी रेलवे लाइन, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट केंद्र और कपूरथला व होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना संबंधी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

The Greenfield expressway file photo
मायावती का बड़ा ऐलान, UP-उत्तराखंड में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी BSP

PMO ने कहा है कि पूरे देश में कनेक्टिविटी को बेहतर करने की PM की कोशिशों के तहत पंजाब में भी कई राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास की पहल की गई है.

Delhi-Amritsar-Katra Expressway file photo
कोरोना वायरस से कुंवारे लोगों पर मौत का अधिक खतरा

PMO के अनुसार,  इसके परिणाम स्वरूप राज्य में वर्ष 2014 में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई जहां 1,700 किमी थी, वहीं वर्ष 2021 में यह बढ़कर 4,100 किमी हो गई है. PMO ने बताया है कि इन्हीं कोशिशों को जारी रखने के क्रम में PM पंजाब में दो मुख्य सड़क कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: