कोरोना मरीजों को ”सांस” देगा रांची कांग्रेस भवन में खुला ”ऑक्सीजन बैंक”

देश में कोरोना की दूसरी लहर अभी भी पूरी तरह शांत नहीं हुई है. वहीं ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस से भी लोगों की जान मुसीबत में आ गई है. एक तरफ तो लोग संक्रमित हो रहे हैं वहीं इस कठिन समय में देश के कई इलाकों में बेड और ऑक्सीजन की कमी भी देखने को मिल रही है. झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस कमिटी ने ऑक्सीजन बैंक (ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर) की शुरूआत की है. इस ऑक्सीजन बैंक की मदद से राज्य में कोरोना के मरीजों तक समय पर ऑक्सीजन पहुंचाने का काम किया जाएगा.

अब ट्रांसलेटर भर्ती के लिए होगा हल्ला बोल

शनिवार को झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष सह प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता कुमार राजा के नेतृत्व में आज कांग्रेस भवन, रांची में इसकी शुरूआत की गई. ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सह वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने किया. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि प्रदेश युवा कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष कुमार राजा के प्रयास से कांग्रेस भवन, रांची ऑक्सीजन बैंक खोला गया है, जो काफी सराहनीय कदम है. इसके माध्यम से सभी जरूरतमंद लोगों के लिए निःशुल्क में 24 घंटे ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर मशीन, ऑक्सीमीटर, मास्क, सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा.

दुखद! दयनीय हालत में काम कर रहे इंटर्न डॉक्टर

उरांव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कोरोना के पहली लहर में भी एवं दूसरी लहर में भी बेहतर ढंग से जनता की सेवा में लगी रही. मास्क, सैनिटाइजर, सूखा राशन लगातार लोगों के बीच बांटा गया, वहीं दूसरी लहर में इन सब चीजों के अलावा ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन मशीन, एंबुलेंस की सुविधा प्रदान कर जनता की सेवा में कांग्रेस पार्टी हमेशा उपलब्ध रही है. इस दौरान प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि युवा कांग्रेस के द्वारा ऑक्सीजन बैंक का बेहतर संचालन किया जाएगा. युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बढ़-चढ़कर कार्य कर लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में अपना योगदान देंगे. झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष सह प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता कुमार राजा ने कहा कि बनाये गये ऑक्सीजन बैंक युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं के द्वारा बेहतर ढंग से संचालित किया जाएगा, जो क्षेत्र में घुम-घुमकर जरूरतमंद मरीजों को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा. कांग्रेस के कार्यकर्ता ही ऑक्सीजन मशीन की निगरानी की जाएगी.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पूर्णिया की घटना पर जारी किया नोटिस

इन सभी सुविधाओं को जन-जन में प्रचार-प्रसार के लिए कांग्रेस पार्टी एक टोल फ्री नम्बर जारी कर लोगों को अवगत कराया जाएगा ताकि सभी लोग कांग्रेस पार्टी की सेवा को ले सके. इस अवसर पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर, संजय लाल पासवान, संगठन प्रभारी रवीन्द्र सिंह, विधायक राजेश कच्छप, अम्बा प्रसाद, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, शमशेर आलम, सोशल मीडिया प्रभारी गजेन्द्र सिंह, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय पांडेय, उज्ज्वल तिवारी, शरिक अहमद, प्रिंस बट्ट, हैदर अली, अनिकेत, इन्द्रजीत सिंह, आरूषी वंदना, दीपक ओझा, अजय सिंह, रोहित सिन्हा आदि मौजूद रहे.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: