छात्राओं के कपड़ों में डालता था हाथ, नर्सिंग इंस्टिट्यूट का निदेशक गिरफ्तार

झारखंड के खूँटी जिले में एक नर्सिंग इंस्टिट्यूट में छात्राओं के यौन शोषण का मामला प्रकाश में आया है। एक गैर सरकारी संगठन (NGO) द्वारा संचालित किए जाने वाले इस इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर पर आरोप लगा है कि उसने संस्थान में पढ़ने वाली कई छात्राओं का यौन शोषण किया है।

पीड़ित छात्राओं के अनुसार, इंस्टिट्यूट का निदेशक परवेज आलम छात्राओं को पकड़ कर उनके कपड़ों में हाथ डालता था और यह काम वह बीते बहुत समय से कर रहा था। खबरों के मुताबिक, आलम की घटिया हरकत का खुलासा उस वक़्त हुआ, जब कुछ छात्राओं ने अपनी पीड़ा एक सामाजिक कार्यकर्ता से साझा की। छात्राओं की शिकायत पर सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी बखलों ने इस बारे में गवर्नर को चिट्ठी लिखी। बाद में ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर (BDO) की निगरानी में जाँच शुरू की गई और स्थानीय महिला थाने से एक दल को इंस्टिट्यूट में भेजा गया। 

मामले की पुष्टि होने पर रिपोर्ट, खूँटी एसपी आशुतोष शेखर को पहुंचा दी गई है। वहीं एनजीओ के निदेशक परवेज आलम को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में पता चला कि नर्सिंग इंस्टिट्यूट में परवेज छात्राओं के सब्र का इम्तिहान लेने के बहाने उनका यौन शोषण करता था। फिलहाल पुलिस आरोपी परवेज आलम से पूछताछ कर रही है। 

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *