CoviSelf से अब घर पर खुद करें कोरोना टेस्ट

पूरा देश इन दिनों कोरोना महामारी की चपेट में है. बढ़ते मामलों के बीच कोरोना टेस्टिंग, ऑक्सीजन, अस्पतालों में एडमिशन के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. लेकिन अब आपको कोरोना टेस्टिंग के लिए न तो अस्पतालों में चक्कर काटना पड़ेगा, न ही अब आपको प्राइवेट लैब को पैसे देने की जरूरत पड़ेगी. दरअसल, आपको या आपके परिवार में किसी को कोरोना है या नहीं, इसकी जांच अब आप घर पर खुद ही CoviSelf से कर सकेंगे. इतना ही नहीं, इसका रिजल्ट भी आपको महज 15 मिनट में ही मिल जाएगा.

मजदूरों से भी कम मिला वेतन, डॉक्टरों की हड़ताल

ऐसे में ICMR ने एक ऐसी टेस्ट किट को मंजूरी दी है जिसकी सहायता से लोग घर में ही कोरोना टेस्ट कर सकेंगे. ICMR ने रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए एक टेस्ट किट को मंजूरी दी है. इस किट के जरिये लोग घर में ही नाक के जरिए कोरोना जांच के लिए सैंपल ले सकेंगे.

ICMR के कोविड के लिए होम बेस्ड टेस्टिंग किट को मंजूरी देने के बाद अब कोरोना की जांच करना आसान होगी. फिलहाल भारत में केवल एक कंपनी को इसकी मंजूरी दी गई है, जिसका नाम Mylab Discovery Solutions Ltd है.

डॉक्टर ने बताया कोरोना से बच्चों को है कैसे खतरा

होम टेस्टिंग मोबाइल ऐप गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर में उपलब्ध है. इसे सभी यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं. मोबाइल ऐप टेस्टिंग प्रक्रिया का एक व्यापक मार्गदर्शक है, जो पॉजिटिव या निगेटिव रिजल्ट प्रदान करेगा. इस ऐप का नाम माईलैब कोविससेल्फ (Mylab CoviSelf) नाम है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: