Supreme Court के 10 जज समेत कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके संक्रमण से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी अछूता नहीं रहा. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि महामारी के संक्रमण ने कामकाज को काफी प्रभावित किया है. उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों के संक्रमित होने की दर 30 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है.

Republic Day परेड के दौरान 24 हजार लोगों को उपस्थित रहने की होगी अनुमति

हल्के लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में ही रखा गया है. चीफ जस्टिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. मुख्य न्यायाधीश सहित सुप्रीम कोर्ट के 32 जजों में से अब तक 10 जज कोरोना पॉजिटिव हुए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा, “दो संक्रमित न्यायाधीशों (जस्टिस के एम जोसेफ और पीएस नरसिम्हा) ने निगेटिव होकर फिर से काम करना शुरू कर दिया है.” वर्तमान में आठ जज कोविड से संक्रमित हैं. उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है.

Lady al-Qaeda आफिया सिद्दीकी की रिहाई के लिए US में 4 लोग बनाए गए बंधक

डॉ. श्यामा गुप्ता के नेतृत्व में केंद्र सरकार की एक मेडिकल टीम संक्रमित न्यायाधीशों और कर्मचारियों की चिकित्सा आवश्यकताओं की देखभाल के लिए लगभग चौबीसों घंटे काम कर रही है. हर दिन करीब 100-200 आरटी-पीसीआर जांच कर रही है. संक्रमण दर लगातार 30% के आसपास है. सूत्रों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में लगभग 1500 कर्मचारियों में से 400 ने अब तक महामारी की तीसरी लहर में सकारात्मक परीक्षण किया है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: