केंद्र के विशेष पैकेज पर ममता ने उठाया सवाल, तो विश्वास के दिया कड़ा जवाब

नई दिल्ली. जहाँ पूरी दुनिया कोरोना से ग्रस्त है. लोग घर से निकलने से भी डर रहे हैं की कहीं उन्हें भी कोरोना न हो जाए. इसी बीच एक और नई मुसीबत पश्चिम बंगाल और ओडिशा के सामने आ गई है.

ये मुसीबत है अम्फान चक्रवाती तूफान. एक तरफ जहा देश कोरोना से लड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ इस प्राकृतिक संकट ने घेर लिया है. इससे निपटने में केंद्र सरकार पूरी तत्परता से लगी हुई है.

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अम्फान तूफान से हुए नुकसान का जायज़ा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण किया. उसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात की. उन्होंने इस प्राकृतिक आपदा से निकलने के लिए आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को हर संभव मदद दी जाएगी.

इसी क्रम में उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए 1000 करोड़ रूपये की अतिरिक्त सहायता राशि देने की घोषणा की. इसे लेकर काफ़ी लोगो ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की. हालांकि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी द्वारा घोषित पैकेज पर असंतोष व्यक्त किया है.

उन्होंने कहा कि ये पैकेज काफी कम है. प्रधानमंत्री ने यह स्पष्ट नहीं किया की यह अलग होगा या राज्य को मिलने वाले पैकेज के अंतर्गत होगा.

इसपर आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य एवं प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास ने ट्विटर के माध्यम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि “नकारात्मकता की भी कोई हद होती है ? तूफान प्राकृतिक थी, केंद्र और राज्य दोनों ने डटकर मुकाबला किया. लेकिन नुकसान तो हुआ ही ! लॉकडाउन में @PMOINDIA  बंगाल गये, जायज़ा लिया, हजार करोड़ दिए और कहा आगे हम मदद करेंगे, पर मुख्य मंत्री को देखो”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *