2 मई को राज्य में रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, मद्रास हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

इन दिनों पूरा देश ही कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में है। तो वहीं दूसरी ओर हाल ही में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म हुए हैं। ऐसे में 2 मई को इन राज्यों के विधानसभा चुनाव को रिजल्ट आने वाला है।

किन्नरों की जान की नहीं कोई कीमत? वैक्सीन का इंतजार

इसे लेकर मद्रास हाई कोर्ट ने एक सख्त फैसला सुनाया है। एक मामले की सुनवाई को दौरान मद्रास हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने 2 मई को तमिलनाडु तथा पुडुचेरी में मतगणना के दिन पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध लगाने के लिए अधिवक्ता अजय फ्रांसिस लोयोला की ओर से की गई एक अपील को स्वीकार कर लिया।

गुजरात : भरूच कोविड अस्पताल में आग लगने से कोरोना संक्रमित 18 मरीजों की मौत

मद्रास हाई कोर्ट ने उम्मीद व्यक्त की कि राजनीतिक दल, मीडिया के लोग और नागरिक 2 मई को विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

साथ ही मद्रास हाई कोर्ट ने कहा कि राजनीतिक दलों के नेता अपने ओहदे को देखते हुए पटाखे फोड़ने वाले कार्यकर्ताओं को रोकेंगे। इससे पूर्व बीते सप्ताह ही मद्रास हाई कोर्ट ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तुरंत कदम उठाने में कथित लापरवाही को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए हैरानी व्यक्त की थी कि वो 14 माहों से कर क्या रही थी। चीफ जस्टिस संजीब बनर्जी ने बताया कि विशेषज्ञ सलाह पर काम करने की आवश्यकता है, न कि तदर्थ आधार पर।

कोविड पॉजिटिव गर्भवती महिला को थी बेड की जरुरत, इंस्टाग्राम के जरिए मिली मदद

वहीं तमिलनाडु सरकार ने बृहस्पतिवार को उच्च न्यायालय को बताया था कि प्रदेश में 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना से एक दिन पहले शनिवार को लॉकडाउन लगाने की कोई जरुरत नहीं है, क्योंकि एक मई को पहले ही मई दिवस के अवसर पर अवकाश है।

आइसोलेशन सेंटर में तब्दील होंगे निगम के स्कूल, शिक्षकों ने की बेड रिजर्व करने की मांग

साथ ही कहा कि रविवार को प्रदेश में पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा, किन्तु दो मई को रविवार के दिन मतगणना से संबंधित किसी भी शख्स के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा। इसमें अधिकारी, उम्मीदवार तथा मतगणना एजेंट भी सम्मिलित हैं।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: