जानिए शादीशुदा महिलाएं क्यों देती है अपने पति को धोखा ?

यह बात हम सभी जानते है कि कॉलेज के दिनों में इंसान प्यार में धोखा खाता और देता है। लेकिन आजकल शादी के बाद धोखा देने का एक ट्रेंड सा बन गया है। यदि आपको ऐसा लगता है कि शादी के बाद आपकी पत्नी या आपके पति का किसी अन्य के साथ अफेयर नहीं हो सकता है तो ऐसे में यह आपकी जीवन की सबसे बड़ी भूल होगी। शादी से पहले और बाद धोखा देने के लिए अक्सर पति को अपराधी माना जाता था परन्तु समय बदलने के साथ महिलाएं भी धोखा करने लगी है। यदि किसी शादीशुदा महिला को शादी के बाद भी मानसिक और शारीरिक रूप से शांति नहीं मिल पा रही होती है तब वह निश्चित रूप से कहीं और चली जाती है।

अक्सर रोजाना ऐसी खबरे आती रहती है कि प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति किसी को जान-बुझकर धोखा नहीं देना चाहता है हर स्त्री या पुरूष चाहता है कि वह अपने पति या पत्नी को खुश रखें। आइए हम आपको बताते है कि क्या वजह हो सकती है। जिसकी वजह से एक शादीशुदा महिला अपने पति को धोखा देती है।

पहले प्यार को नहीं भूल पाना
शादी से पहले किसी से लव अफेयर होने की वजह से सामान्य रूप से महिलाएं शादी के बाद पुरूषों को धोखा देने लगती हैं। अक्सर महिलाए पहले प्यार को नहीं भूल पाने के कारण वह धोखा देने पर मजबूर हो जाती हैं।

घरेलू हिंसा

शादी नए जीवन की शुरूआत होती है और हम अनेक सपने संजोए गृहस्थ जीवन में प्रवेश करते हैं। विवाह दो इंसानों का मिलन रूपी समझौता है, लेकिन अगर शादी के बाद घर में रोज ही झगड़े हो रहे होते हैं और हिंसा होती हैं तो ऐसे में बड़ी आसानी से कोई और जीवन में आ जाता है। खासतौर पर घरेलु हिंसा का सबसे ज्यादा प्रभाव महिलाओं पर पड़ता है ऐसे में उनका परिवार से विश्वास उठ जाता है और वह किसी और पार्टनर की तलाश मे रहती है जो उसकी परेशानी महसूस कर सके।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: