पतले हैं बाल तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां

किसी भी महिला के लुक्स का एक अहम हिस्सा होता है बाल। इसलिए लड़कियां जितना ख्याल अपनी स्किन का रखती हैं, उतना ही ध्यान वह अपने बालों पर भी देती हैं। लेकिन बदलते जीवनशैली में कभी−कभी बालों की केयर करने के चक्कर में वह अपने बालों को ही नुकसान पहुंचा देती हैं। खासतौर से अगर आपके बाल पतले हैं और आप अपने बालों की देख−रेख करने में गलती कर बैठती हैं तो इससे बालों को अधिक खामियाजा भुगतना पड़ता है। इसलिए यदि आपके बाल भी हैं पतले तो भूलकर भी ये गलतियां न करेंः

महिला सहयोगी से बोले मैनेजर ‘मैडम आपके अंदर बहुत आकर्षण है, मैं आपसे दोस्ती करना चाहता हूं, और फिर हुआ ये…

कंडीशनर का इस्तेमाल ना करना

हेयर वॉश करना हेयर केयर रूटीन का सबसे बेसिक स्टेप है, लेकिन अगर आप कंडीशनर को स्किप करती हैं तो इससे आपके बाल रूखे व बेजान नजर आते हैं। आपकी स्किन की तरह ही बालों को भी नमी की जरूरत होती है और अगर आप इस स्टेप को नजरअंदाज करती हैं तो इससे आपके पतले बाल और भी ज्यादा फ्लैट आएंगे।

बालों को ओवरवॉश करना

हेयर केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि यह एक छोटी सी गलती है, लेकिन इससे आपके पतले बालों को काफी नुकसान होता है। कई बार लड़कियां अपनी बालों की केयर करने व गंदगी व चिपचिपेन से बचने के लिए उसे हर दिन वॉश करती हैं। हालांकि ऐसा करने से बाल और भी ज्यादा पतले व रूखे बन जाते हैं। जिससे वह कमजोर होकर टूटने लगते हैं। इस स्थिति में बालों में आप डाई शैम्पू का इस्तेमाल करें। यह बालों से अतिरिक्त चिपचिपेपन को दूर करेगा।

अंधेरे में क्यों सेक्स करना पसंद करती हैं महिलाएं, जानिए कारण

गीले बालों को बांधना

हेयर केयर एक्सपर्ट के अनुसार, अगर आपके बाल गीले हैं तो ऐसे में उन्हें बांधना या पोनीटेल बनाने की भूल ना करें। यह आपके बालों को खासतौर से पतले बालों को काफी डैमेज कर सकता है। जब गीले बालों को बांधा जाता है तो इससे हेयर फॉल की समस्या शुरू हो सकती है।

बहुत अधिक स्टाइलिंग करना

हो सकता है कि आप अपने बालों को एक बार डिफरेंट लुक देने के लिए हेयर स्टाइलिंग व हीट स्टाइलिंग प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करती हों। लेकिन अगर आपके बाल बहुत अधिक पतले हैं तो ऐसे में बहुत अधिक हीट स्टाइलिंग प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करने से आपके हेयर डैमेज होते हैं।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *