जैश-ए-मोहम्मद ने कराई थी NSA अजीत डोभाल की रेकी, गिरफ्तार आतंकी का बड़ा खुलासा

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार भारत के खिलाफ कई तरह की साजिश रच रहा है। इन सबके बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है। जैश के आतंकी हिदायत उल्लाह-मलिक ने बड़ा खुलासा किया है। खुलासे में उसने बताया है कि कैसे पाकिस्तान भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर अपनी पैनी नजर रखे हुए है। अपने खुलासे में उसने बताया कि पाकिस्तान ने डोभाल के दफ्तर की रेकी तक कराई थी। आपको बता दें कि पाक सरकार और वहां के सेना के इशरे पर ही जैश-ए-मोहम्मद भारत के खिलाफ साजिश करता है।

उसने कहा कि पाकिस्तान अजीत डोभाल पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही लगातार नजर बनाए हुए है। इतना ही नहीं, हिदायत उल्लाह-मलिक जम्मू में किसी बड़े आतंकी वारदात को भी अंजाम देने की फिराक में था। हालांकि, इससे पहले ही पुलिस को इसकी भनक लग गई और उसके खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था। पूछताछ में उसने यह भी कहा कि वह जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर शहर के किसी बड़े इलाके में फिदायीन हमले की साजिश रच रहा था। हिदायत उल्लाह-मलिक कोई छोटा मोटा आतंकी नहीं बल्कि जैश-ए-मोहम्मद के एक अन्य संगठन लश्कर ए मुस्तफा का मुख्य सरगना है।

इस आतंकी ने यह भी दावा किया कि इसका वीडियो भी उसने सीमा पार अपने हैंडलर को भेजा है। इतना ही नहीं, इस हिदायत उल्लाह-मलिक ने अजीत डोभाल के अलग-अलग ठिकानों तक की भी रेकी कर रखे थी। आपको बता दें कि हिदायत उल्लाह-मलिक को जम्मू कश्मीर की पुलिस ने कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया था। पुलिस के पूछताछ में उसने इस बात का खुलासा किया है। आतंकी जम्मू कश्मीर के शोपिया का रहने वाला है। इस खुलासे में इस आतंकी ने यह भी कहा कि वह रेकी करने के लिए दिल्ली गया था और वीडियो बनाकर पाकिस्तान भेजने के बाद वह वापस बस में बैठकर कश्मीर लौट गया। खुलासे के बाद से अजीत डोभाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। पाकिस्तान की तमाम गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: