ऑक्सीजन सपोर्ट से लेकर फ्री दवाई तक… तुगलकाबाद में खुला 35 बेडों वाला आइसोलेशन सेंटर

पूरा देश इन दिनों कोरोना महामारी की चपेट में है. हर जगह ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर बेड की भारी कमी है. देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है. कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए तुगलकाबाद इंस्टीट्यूशनल एरिया (55-B), बत्रा अस्पताल के पास 35 बिस्तरों का जय भीम कोविड-19 निशुल्क आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है.

इस संबंध में दिल्ली कांग्रेस के नेता और पूर्व निगम पार्षद रहे खविंद्र सिंह कैप्टन ने बताया कि क्षेत्र में कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों को 24 घंटे चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आइसोलेशन सेंटर की स्थापना की गई है। कैप्टन ने बताया कि यह सेंटर विशेषकर उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जिनके घरों में या तो जगह कम है या एक ही शौचालय पर घर के सभी लोग निर्भर हैं.

Jai Bhim Covid-19 free isolation center opened in tughlakabad

इस आइसोलेशन सेंटर में जरुरत के मुताबिक निशुल्क आक्सीजन, ईलाज के दौरान की निशुल्क दवाईयो के साथ निशुल्क भोजन और रहने की व्यवस्था की गई है. साथ ही जरूरी मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं.

आपातकालीन व्यवस्था के लिए ऑक्सीजन के साथ आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, नेबुलाइजर ऑक्सीमीटर, हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराया गया है। इतना ही नहीं, सेंटर के मरीजों के लिए टेलीकंसल्टेशन की सुविधा भी मुहैया कराई गई है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: