सजने वाला है IPL 2021 का बाज़ार, खिलाड़ियों की बोली लगाने के लिए टीमें तैयार

पॉपुलर टी-20 लीग IPL अब अपने नए सत्र के लिए तैयार हो रही है। UAE में 13वें सत्र के सफल आयोजन के बाद अब लीग के नए संस्करण की तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IPL 2021 के लिए 11 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी हो सकती है।

कहा जा रहा है कि आठों फ्रेंचाइजियों के लिए प्लेयर्स को रिटेन और रिलीज करने की समय सीमा 20 जनवरी हो सकती है। यह सब कुछ हाल ही में IPL गवर्निंग कॉउंसिल की ऑनलाइन बैठक के दौरान तय हुआ। BCCI ने 2021 संस्करण के लिए तारीखों और स्थान अभी निर्धारित नहीं किया गया है। वहीं नीलामी के लिए भी जगह अभी तय नहीं की गई है। हालांकि ऐसी संभावना है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट श्रृंखला के पहले और दूसरे टेस्ट के दौरान ही इसका आयोजन हो सकता है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट जहां 5-9 फरवरी को होना है वहीं दूसरा मुकाबला 13-17 के बीच खेला जाएगा।

बता दें कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण पिछला सीजन लगभग पांच महीने की देरी से शुरू हुआ था, जबकि देश में संक्रमण के खतरे के मद्देनज़र इसका आयोजन भी UAE में किया गया था। हालांकि एक बार फिर से ऐसी उम्मीद की जा रही है कि IPL के 14वें सीजन का आयोजन अपने निर्धारित समय पर ही भारत में होगा। हर साल की तरह इस साल भी नीलामी में फ्रेंचाइजियों की पर्स में 3 करोड़ रुपये की वृद्धि होने की संभावना है। फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के पास सबसे काम राशि बची है, जबकि किंग्स XI पंजाब के पर्स में 16. 5 करोड़ की सर्वाधिक राशि मौजूद है।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *