आईएमए ने बाबा रामदेव को भेजा 1000 करोड़ का नोटिस

नई दिल्ली. योगगुरू बाबा रामदेव के विवादित बयान के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही है. बाबा रामदेव की ओर एलोपैथी को लेकर दिए गए बयान पर अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) उत्तराखंड ने सख्त एक्शन ले लिया है. आईएमए उत्तराखंड ने बाबा रामदेव को एक हजार करोड़ रुपये का मानहानि को नोटिस भेज दिया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने लगाई बाबा रामदेव को फटकार, कहा वापस लें बयान

इसके नोटिस में आईएमए ने साफ किया है कि रामदेव 15 दिनों में अपने कथन के लिए लिखित माफी मांगे और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अपने बयान को हटाएं. ऐसा न करने पर उनके खिलाफ 1000 करोड़ रुपये का दावा ठोके जाने की चेतावनी दी है.

रामदेव की माफी काफी नहीं, एफआईआर की मांग

आईएमए ने अपने नोटिस में कहा है कि अगर बाबा रामदेव अपने बयान के लिए 15 दिनों में लिखित माफी नहीं मांगते हैं तो उनसे 1000 करोड़ रुपये की मांग की जाएगी. इसके अलावा आईएमए ने नोटिस में रामवेद से 72 घंटों के भीतर कोरोनिल किट के भ्रामक विज्ञापन को सभी स्थानों से हटाने के लिए कहा है. बता दें कि रामदेव ने पहले ये दावा किया था कि कोरोनिल कोविड वैक्सीन के बाद होने वाले साइड इफैक्ट पर भी प्रभावी है.

एफआईआर की भी चेतावनी

नोटिस में कहा गया है कि आईएमए के हजारों सदस्यों का अपमान बाबा रामदेव के बयान से हुआ है. हर सदस्य के लिए 50 लाख के मानहानि के मुताबिक कुल 1000 करोड़ का दावा किया गया है. इसी के साथ बाबा रामदेव के व्यवहार को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर करवाए जाने की चेतावनी भी दी गई है. जल्द ही इस मामले पर आईएमए के सदस्य मुख्यमंत्री से मिलेंगे और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: