ICC test ranking: इंग्लैंड के कप्तान रूट चढ़े दो पायदान ऊपर, विराट कोहली एक पायदान फिसले

चेन्नई टेस्ट में भारत की करारी हार और इंग्लैंड की शानदार जीत के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की। ताजा रैंकिंग में दोहरा शतक ठोकने वाले जो रूट को जबरदस्त फायदा हुआ है तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का नुकसान हुआ। रूट ताजा रैंकिंग में दो स्थान के फायदे के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं पहले चैथे क्रम पर मौजूद विराट कोहली एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवें स्थान पर फिसल गए।

Twitter की ‘आधी-अधूरी’ कार्रवाई पर जवाब दे रहा सरकार का धैर्य, गिरफ्तार हो सकते हैं अधिकारी

रूट के पास अब 883 रेटिंग पॉइंट हैं, यह 2017 के बाद उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। पिछले तीन टेस्ट में 684 रन बना चुके रूट के आगे अब स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन ही हैं। कीवी कप्तान केन 919 रेटिंग पॉइंट के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं तो स्टीव स्मिथ, रूट से महज आठ अंक आगे दूसरे क्रम पर। चौथे स्थान पर मौजूद मार्नस लाबुशेन और पांचवें नंबर वाले विराट कोहली के बीच 26 अंक का फासला है। 

जानिए कैसा रहेगा आपका वैलेंटाइन डे, देखें अपना लव राशिफल

इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में 11 और 72 रन की पारी खेलने वाली कोहली के 852 अंक हैं और वह बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में एक स्थान नीचे खिसक गए। इंग्लिश ओपनर डोम सिबली ने पहली पारी में 87 और दूसरी पारी में 16 रन बनाए थे, इसका उन्हें फायदा हुआ, वह 11 पायदान की उछाल के साथ 35वें नंबर पर पहुंच गए।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: