काबुलः ईंधन के टैंकरों में लगी जबरदस्त आग, 10 लोग घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल ईंधन के कई टैंकरों में आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में कम से कम 10 लोग घायल हुए। अधिकारियों के मुताबिक तत्काल नहीं पता चल सका कि आग दुर्घटनावश लगी या जानबूझकर लगाई गई है।

कोविड-19 से निपटने के लिए केंद्र ने खोला खजाना, राज्यों को दिए 8,873 करोड़ रुपये

लेकिन यह घटना ऐसे समय में हुई है जब अमेरिका और नाटो के आखिरी बचे सैनिकों की देश से वापसी शुरू हो गई है जो अफगानिस्तान में अमेरिका के सबसे बड़े युद्ध को समाप्त कर देगा। सभी 2,500-3,500 अमेरिकी सैनिकों और करीब 7,000 नाटो संबद्ध बलों के 11 सितंबर तक अफगानिस्तान से वापस बुला लिया जाएगा। यह वही दिन है जब अमेरिका में हुए 9/ 11 के आतंकवादी हमलों के कारण सैनिकों को अफगानिस्तान भेजा गया था।

बिहार में डॉक्टरों की हो रही कमी, नई नियुक्तियों के लिए URDA ने उठाई मांग

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने कहा कि यह आग तब लगी … जब चिंगारी से ईंधन के एक टैंकर में आग लग गई। इसके बाद पास के कई टैंकर आग की चपेट में आ गए जिसने भीषण रूप ले लिया। आग की इस घटना के वक्त दर्जनों टैंकर धीरे-धीरे काबुल की तरफ बढ़ रहे थे।

भारत के कोरोना स्ट्रेन को लेकर परेशान हुआ पूरा विश्व

वे रात नौ बजने का इंतजार कर रहे थे जब ईंधन के टैंकरों और अन्य बड़े ट्रकों को शहर में प्रवेश की अनुमति होती है। आग पर काबू पा लिया गया। तोड़-फोड़ के तत्काल साक्ष्य नहीं मिले हैं लेकिन अवन ने कहा कि जांच जारी है।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: