बडे़ भाई की तरह दरिया दिली दिखाए पंजाब, हरियाणा को दे एसवाईएल का पानी : डॉ. अरविंद शर्मा

  • सांसद ने लोकसभा में उठाया एसवाईएल का मुद्दा, बोले – हरियाणा की जीवन रेखा एसवाईएल
  • विपक्ष पर भी साधा निशाना, बोले – कांग्रेस शासन काल में एक रुपया होता था जारी तो पहुंचते थे 16 पैसे

नई दिल्ली. नई दिल्ली. एसवाईएल हरियाणा की जीवन रेखा है. पंजाब को बड़े भाई की तरह दरिया दिल दिखाते हुए हरियाणा के हिस्से का पानी देना चाहिए. ये कहना है भाजपा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा का. उक्त वक्तव्य उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान दिया.

उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान हरियाणा ने पंजाब के लोगों का बडे़ भाई की तरह सतकार किया. पंजाब के मंत्रियों ने भी हरियाणा को छोटा भाई कहा है, लेकिन एसवाईएल मुद्दे को लेकर पंजाब सरकार चुप्पी साधे हुए है, जोकि छोटे भाई के साथ विश्वासघात है. उन्होंने पंजाब सरकार से हरियाणा के हिस्से का पानी देने की मांग की.

किसानों के लिए प्रकट किया आभार

उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई गई योजनाओं पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानून हर तरह से किसानों के हित में है. किसानों को लेकर कहा कि तीनो कृषि कानून पूरी तरह से किसानों के हक में है और इससे आम आदमी को भी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दुगनी होगी और इसी को लक्ष्य मानकर केन्द्र सरकार ने किसानों के लिए अनेक योजनाएं लागू की है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक वह समय था जब सरकार में बैठे नेता व मंत्री मानते थे कि आम आदमी व विकास कार्यों के लिए केन्द्र सरकार अगर एक रुपया जारी करती है तो उनके हिस्से में सिर्फ 16 पैसे पहुंचते है, लेकिन 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने ऐसी नीति बनाई कि एक रुपया जारी किया जाता है तो एक रुपया ही सीधा खाते में पहुंचता है. सरकार से जनता के बीच में पैसे पहुंचने पर किसी तरह की कटौती नहीं होती है.

लॉकडाउन के कारण जीते कोरोना से जंग

उन्होंने कोरोना काल के दौरान विपक्ष द्वारा लाकडाउन पर सवाल उठाने को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि सही समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संभाला है. इसी की बदौलत आज हम कोरोना की जंग जीत रहे है. पूरा विश्व ने यह देखा भी है कि जिस तरह से भारत ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन तैयार कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है. आज भारत ने अन्य देशों की भी मदद की है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *