पुलिस के हत्थे चढ़ा दीप सिद्धु, लाल किले पर हिंसा भड़काने का है आरोप

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर प्रदर्शनकारियों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार हो गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर जमकर उत्पात मचाया। यहां प्रदर्शनकारी लाल किले की प्राचीर पर चढ़ गए और वहां एक धार्मिक झंडा फहराया। यहां प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर हमले हुए और परिसर में तोड़फोड़ की गई। इस हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने सिद्धू के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। 

घटना के बाद से फरार था सिद्धू  

सिद्धू पर आरोप है कि उसने प्रदर्शनकारियों को लाल किले पर हिंसा करने के लिए उकसाया। 26 जनवरी की घटना के बाद से वह फरार था। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही थी लेकिन वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा था। इस दौरान उसने फेसबुक पर अपना वीडियो पोस्ट कर खुद को बेगुनाह होने का दावा किया। 

आरोपियों के सिर पर दिल्ली पुलिस का इनाम

दिल्ली पुलिस ने सिद्ध और तीन अन्य आरोपियों जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह एवं गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी कराने वाले को एक लाख रुपए इनाम की घोषणा की थी। यही नहीं, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह के सिर पर भी 50-50 हजार रुपए का इनाम है।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *