गोरे लोगों से ज्यादा सांवले लोग हो रहे कोरोना संक्रमण का शिकार : रिपोर्ट

नई दिल्ली. आज दुनिया में कोरोना का प्रकोप फैला हुआ है. हर देश कोरोना संक्रमण से बचाव करने का प्रयास कर रहा है. इस वायरस की चपेट में हजारों लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कोरोना वायरस से होने वाली मौतों और लोगों के स्वास्थ्य की स्थिति पर रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि कोरोना का प्रभाव गोरे लोगों की तुलना में सांवले लोगों पर ज्यादा देखने को मिला है.

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड में प्रकाशित रिपोर्ट

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड में इस रिपोर्ट को प्रकाशित किया गया है. पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड की 84 पन्नों की रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि गोरे लोगों की अपेक्षा सांवले लोगों में कोरोना के मामले दोगुने हो जाते हैं. पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने यह साफ किया कि इस रिपोर्ट के जरिए उनका मकसद रंग भेद को बढ़ाना नहीं है. वो सिर्फ कोरोना से प्रभाव को बताना चाहते हैं.

महिलाओं की संख्या ज्यादा

इस रिपोर्ट में एक और दावा किया गया है कि गोरी महिलाओं की तुलना में सांवली महिलाओं में कोरोना से मृत्यु दर काफी ज्यादा है. यह दर गोरी महिलाओं की अपेक्षा में 3 गुनी अधिक है.

मिक्स स्किन वाले लोगों को खतरा

कोरोना के संक्रमित लोगों में एशियाई मूल के मिक्स टोन वाले लोगों में संक्रमण का खतरा गोरे लोगों की अपेक्षा 1.6% बढ़ जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *