इराकः Covid19 मरीजों का इलाज कर रहे अस्पताल में लगी आग, 23 की मौत

कोरोना वायरस (covid19) का कहर पूरी दुनिया में फैला हुआ है। कहीं लोग बिना ईलाज मर रहे हैं तो कहीं सुविधाओं के अभाव में। ताजा खबर इराक की राजधानी बगदाद से है। जहां पर कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे एक अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से आग लगने के कारण 23 लोगों के मारे गए। खबर शनिवार देर रात की है।

oxygen tank explosion in Baghdad, Iraq. (PC: Social Media)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की और इब्न अल-खातिब अस्पताल से मरीजों को बाहर निकाला। इस अस्पताल के आईसीयू में कोविड-19 के गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा था। घटनास्थल पर मौजूद डॉ. सबा अल-कुजै ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि कितने लोग मारे गए हैं, अस्पताल में कई जगह जले हुए शव हैं।’’

इन टिप्स से हंसते-हंसते हरा देंगे कोरोना

oxygen tank explosion in Baghdad, Iraq. (PC: Social Media)

चिकित्सा और सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार 23 लोगों के मारे जाने के अलावा कम से कम 36 लोग घायल हैं। ईराकी अधिकारियों ने हताहतों की आधिकारिक संख्या जारी नहीं की है। अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि आग लगने के वक्त अस्पताल में कम से कम 120 मरीज मौजूद थे।

डॉक्टर ने बताया कैसे पहनना है N 95 मास्क

ऐसा बताया जा रहा है कि आग अस्पताल में कम से कम एक ऑक्सीजन सिलेंडर के फटने से लगी। इराक में कोविड-19 के रोज 8,000 से अधिक नए मामले आ रहे हैं। सरकार लोगों से टीका लगवाने का अनुरोध कर रही है लेकिन देश की स्वास्थ्य व्यवस्था और टीकों पर भरोसा न होने के कारण लोग आगे नहीं आ रहे हैं।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: