Corona Virus Update : दिल्ली सरकार ने बंदरों को किया क्वारंटाइन

इन दिनों पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में है. कोरोना की दूसरी लहर का मुकाबला कर रहे भारत में अब ब्लैक फंगस ने कहर बरपा दिया है. दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में इसके नए मामले सामने आ रहे हैं, एक्सपर्ट्स ने इस खतरनाक बीमारी को लेकर चेताया है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें तक अपने-अपने स्तर पर इससे निपटने के लिए उपाय कर रही हैं. ऐसे में एहतियातन दिल्ली सरकार ने एक अहम कदम उठाया है.

कोरोना से जंग, जरूर जीतेंगे हम और हौसला कभी न होने देंगे कम: दिल्ली पुलिस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार के वन विभाग ने 60 बंदरों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन बंदरों को साउथ दिल्ली के उन हिस्सों से पकड़ा गया था जहां कोरोना का कहर सबसे ज्यादा बरपा.

”बकलोलि ना छुड़ा दिए तब देखना”, सुशील मोदी के ट्वीट पर भड़की लालू की बेटी

वन विभाग की टीम ने इन बंदरों को तुगलकाबाद के एनिमल रेस्क्यू सेंटर में क्वारंटाइन किया था. इनमें से 30 बंदरों का 14 दिन का आइसोलेशन पूरा हो चुका है, जिन्हें अब असोला भाटी वाइल्डलाइफ सैंचुरी में छोड़ा जाएगा. जबकि बाकी के 30 बंदर अभी भी आइसोलेशन में रखे गए हैं.

कोविड वॉरियर को फटे हाल रख रही पंजाब सरकार, फुटा गुस्सा

हालांकि अच्छी बात ये रही है कि अब तक पकड़े गए किसी भी बंदर में कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया. इन बंदरों के एंटीजन टेस्ट किए गए, जिसमें वह नेगेटिव पाए गए हैं. बता दें कि पिछले दिनों हैदराबाद के चिड़ियाघर में कई शेर कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

जिसके बाद दिल्ली सरकार के वन विभाग ने एहतियातन बंदरों को ऐसी जगहों से पकड़कर क्वारंटाइन किया जहां पर संक्रमण ज्यादा फैल रहा था ताकि अन्य जानवरों में संक्रमण न फैल जाए.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: