एक दिन में सामने आए 6654 मरीज, अबतक सबसे अधिक

देश में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. हर बीतते दिन के साथ कोरोना संक्रमण के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के बीते 24 घंटे में 6,654 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 137 लोगों की कोविड-19 से मौत हो गई है. एक दिन में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे बड़ा उछाल देखा गया.

लॉकडाउन 4.0 में कोरोना संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे हैं. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,25,101 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 69,597 है. वहीं अब तक देश में 3,720 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है.

राहत की बात है कि देश में कोरोना संक्रमण से ग्रसित कई मरीज ठीक भी हो चुके हैं. इनकी संख्या बढ़कर 51,783 हो गई है. सभी लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. आपको बता दें कि मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद भी कई दिनों तक खुद से आइसोलेशन में रखते हैं, ताकि इन्हें दोबारा संक्रमण का खतरा न रहे.

महाराष्ट्र है प्रभावित राज्य

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना वायरस के बीच महाराष्ट्र में तमाम तरह की पाबंदियां लगी हुई हैं. इसके बाद भी महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44,582 पर पहुंच गई है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: