खुशखबरी!!! अब घर के पास ही लगेगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण काल में इस समय वैक्सीन लगवाने के लिए लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोग अपने घर से बाहर निकल रहे हैं. वहीं कई जगहों पर सेंटर लोगों के घरों से काफी दूर हैं. कोरोना के हालात में लोग घर से निकलने से भी डर रहे हैं. वहीं पूर्वी दिल्ली नगर निगम की स्वस्थ्य कमेटी की अध्यक्ष कंचन माहेश्वरी ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम के निवासियों के लिए दो वैक्सीन सेंटरों का निर्माण करवाया है.

ये सेंटर स्वास्थ्य समिति की अध्यक्ष कंचन माहेश्वरी के कार्यक्षेत्र गांधी नगर विधानसभा में शुरु किए गए हैं. ये सेंटर क्रमश सीलमपर स्कूल और कांति नगर स्कूल में बनवाए गए हैं. इन सेंटरों में स्थानीय जनता को वैक्सिन लगाए जाने का काम भी शुरु कर दिया गया है. जनता के लिए राहत की बात है कि इन सेंटरों के शुरुआत के बाद अब आस पास के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए दूर नहीं जाना होगा.

हिम्मत है तो हरा देंगे कोरोना को : डॉ. रिया हालदार

इतना ही नहीं स्थानीय लोग भी इस सुविधा के बाद राहत महसूस कर रहे है. दरअसल इन सेंटरों के निर्माण से पहले तक स्थानीय लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए काफी दूर जाना पड़ता था. खास बात ये है कि स्वास्थ्य समिति की अध्यक्ष ने सिर्फ वैक्सीन सेंटर का र्माण करके नहीं छोड़ दिया. यहां तक की वो इन लोगों की सेहत को लेकर इतनी सजग हैं कि उन्होंने न सिर्फ वैक्सीन सेंटर खुलवाकर जनता को समर्पित किया बल्कि मंगवार को वहां का दौरा भी किया.

Corona vaccine Center

वैक्सीन सेंटर के दौरे के दौरान उन्होंने यहां मिल रही सुविधाओं का जायजा भी लिया. उन्होंने सेंटर में टीका लगवा रहे स्थानीय लोगों और कर्मचारियों से यहां मिलने वाली सुविधा की जानकारी भी ली. इस दौरान उनके साथ पूर्वी निगम के कमीश्नर और मेयर निर्मल जैन भी मौजूद रहे. इस सेंटर के बारे में अध्यक्ष ने बताया कि घर के नजदीक ही सुविधा मिलने से जनता अब राहत की सांस ले रही है. घर के पास वैक्सीन सेंटर होने से अब न उन्हें घर से अधिक देर के लिए बाहर निकलना पड़ेगा.

इन टिप्स से हंसते-हंसते हरा देंगे कोरोना

पहले जहां सेंटर घर से दूर होता था तो उन्हें अधिक समय घर से बाहर रहना पड़ता था और ऐसे में वायरस के संपर्क में आने का खतरा भी अधिक होता है. वहीं अब सेंटर अपने क्षेत्र में शुरु होने से जनता को अब कोरोना का खतरा भी कम हुआ है. हमें उम्मीद है कि इन सेंटरों पर अधिक से अधिक लोग आकर वैक्सीन लगवाएंगे और कोरोना को हराने में मदद करेंगे.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: