योगी का सपा पर निशाना, महाभारत के पात्रों से की यादव वंश की तुलना

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोला है। गुरुवार को उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सपा अध्यक्ष के परिवार की तुलना महाभारत के पात्रों से की है।

उन्होंने कहा कि, “काका, मामा, नाना, भतीजा आपने महाभारत में 2012 और 2017 के बीच उनके बारे में सुना होगा।”

ग्लोबल खतरा लेकर आया Covid19 का नया वैरियंट: WHO

मुख्यमंत्री ने राज्य की राजधानी के लोक भवन में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से नव-चयनित नायब तहसीलदारों, व्याख्याताओं और सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कहा, “2017 से पहले, विभिन्न विभागों में भर्ती शुल्क परिवार के सदस्यों को दिया जाता था। कुछ चाचाओं को, कुछ भाइयों को और अन्य भतीजों को। वे महाभारत के पुनर्जन्म वाले पात्र हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश की प्रगति को एक युद्ध शुरू करके बाधित किया था।”

अब इस मामले को लेकर JNU फिर विवादों में

मुख्यमंत्री ने कहा, “आप राज्य को देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाने की रीढ़ हैं। अगर रीढ़ टूटती है, तो पूरी व्यवस्था गिर जाती है। पिछली सरकारों ने इस राज्य को बिना रीढ़ की हड्डी के बनाया था। हम राज्य को आप जैसे कुशल लोगों के साथ देश में नंबर लाने का इरादा रखते हैं।”

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने राष्ट्रपति को सौंपी वार्षिक रिपोर्ट

पिछली सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए, आदित्यनाथ ने कहा, “जब योग्यता और ईमानदारी पर छूट होती है और जाति और धन के आधार पर भर्तियां की जाती हैं, तो राज्य को नुकसान उठाना पड़ता है।” मुख्यमंत्री ने पूछा, “क्या आपको भी नियुक्तियों के लिए मंत्रियों, राजनेताओं या अधिकारियों से सिफारिशें लेनी पड़ीं?”

पदोन्नति के लिए आयोग की सिफारिशों का पालन करेगा एम्स

आदित्यनाथ ने कहा, “यह वही राज्य है जिसे देश के विकास में बाधक माना जाता था। हालांकि, आज यूपी 50 विकास योजनाओं को लागू करने में अग्रणी है।”

न्यायाधीशों व अधिकारियों के लिए प्रमोशन में हो रिजर्वेशन

उन्होंने कहा, “इसी तरह, यूपी ने भी व्यापार करने में आसानी की अपनी रैंक को चार साल पहले के 14वें से 2021 में दूसरे स्थान पर सुधार किया है। राज्य में स्थिर कानून व्यवस्था ने अब हमें उद्योगपतियों और निवेशकों का विश्वास हासिल करने में मदद की है, यही वजह है कि यूपी एक पसंदीदा निवेश डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है।”

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: