वायरल बुखार, डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट : नीतीश

बिहार में वायरल बुखार, डेंगू के मरीजों की संख्या में बेहताशा इजाफा हो रहा है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दावा किया है कि राज्य में स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है। वायरल बुखार के संबंध में अस्पतालों में सभी आवश्यक चीजों का इंतजाम सरकार की ओर से किया गया है।

उन्होंने बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग पर उन्होंने कहा कि ये सब फालतू की बात है। उन्होंने कहा कि बख्तियारपुर का नाम बदलने की सोचना ही व्यर्थ है। मेरा जन्मस्थान बख्तियारपुर है। कुछ लोग ऐसे ही मांगे उठाते रहते हैं जिनपर गौर करने की आवश्यकता नहीं होती है।

वहीं डेंगू और वायरल बुखार को लेकर उन्होंने कहा कि अभी स्थिति गंभीर नहीं है मगर सरकार के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए है।

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर होगा टीकाकरण

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर के दिन राज्य भर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। वहीं बाढ़ से हुई क्षति को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की टीम बाढ़ से हई क्षति का आंकलन करने के बाद सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर उचित मदद मुहैया कराती है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग उच्च शिक्षा को लेकर कई कदमों को उठा रहा है। बिहार में इसी कड़ी में कॉलेजों की संख्या में इजाफा किया गया है।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: