बाबा रामदेव के खिलाफ जल्द निर्णय लेंगे डॉक्टर

नई दिल्ली. एलोपैथी को लेकर बाबा रामदेव के बयान पर काफी हंगामा मचा हुआ है. ये विवाद अबतक थमा नहीं है. एलोपैथी को लेकर दिए बयान के बाद फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने नोटिस भेजा था. अब बाबा रामदेव ने इसका जवाब दिया है.

बाबा रामदेव की बढ़ी मुश्किलें, आईएमए ने दर्ज की शिकायत

बाबा रामदेव की ओर से भेजे गए जवाब में साफ किया गया है कि सोशल मीडिया पर जो क्लिप वायरल हुआ वो किसी प्राइवेट कार्यक्रम का था. इस दौरान उनके बयान का कुछ हिस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसने इस बवाल को जन्म दिया. उनकी ओर से कहा गया कि आधिकारिक तौर पर पहले भी साफ किया जा चुका है कि मॉडर्न मेडेसिन के खिलाफ कोई आपत्ति नहीं है. दोनों ही पद्धतियों का मुख्य उद्देश्य मरीज को बेहतर इलाज मुहैया कराना है.

बाबा रामदेव के खिलाफ कल मोर्चा खोलेंगे देशभर के डॉक्टर

वहीं बाबा रामदेव से मिले जवाब के बाद अब फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) की ओर से आधिकारिक बयान जारी करते हुए जनरल सेक्रेट्री डॉ. सुवर्णकार दत्ता ने कहा है कि हम इस मामले पर कानूनी पक्ष से जानकारी ले रहे है. इस मामले पर आईएमए, देश के प्रमुख डॉक्टर एसोसिएशन से बातचीत के बाद अगले कदम पर निर्णय लिया जाएगा.

बाबा रामदेव का नया वीडियो वायरल, जानिए क्या है मामला

इस संबंध में देशभर के एसोसिएशन के साथ देशव्यापी बैठक करेंगे. इसमें प्रमुख मुद्दों पर फैसला किया होगा. इस दौरान मुख्यरुप से डॉक्टरों पर हिंसा, आध्यात्मिक गुरु जो मॉडर्न मेडिसिन के खिलाफ गलत सूचनाएं फैलाए जाने पर चर्चा की जाएगी. साथ ही इन्हें रोके जाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा होगी. इस सप्ताह हम आगे की रणनीति के बारे में पूरी जानकारी साझा करेंगे.

आईएमए ने दर्ज कराई एफआईआर

एलोपैथी मामले पर बाबा रामदेव के खिलाफ अब पटना के पत्रकार नगर थाने में बिहार आईएमए ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. बिहार आईएमए ने योग गुरु के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005, आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज कराया है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: