बाबा रामदेव का नया वीडियो वायरल, बता रहे तुलसी से खत्म होगा रेडिएशन

नई दिल्ली. बाबा रामदेव बार बार चर्चा में आ रहे हैं. इस बार उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो दावा करते दिख रहे हैं कि तुलती के पत्ते से मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की रेडिएशन को खत्म किया जा सकता है.

रामदेव की माफी काफी नहीं, एफआईआर की मांग

दरअसल ये वीडियो 2019 का है जब वो उडुपी में थे. यहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने तुलसी के चमत्कारिक उपाय बताए. सैंकड़ों लोगों के बीच उन्होंने डेमो दिखाते हुए बताया कि तुलसी के दो पत्तों को मोबाइल के कवर में लगाने से रेडिएशन नहीं होगा. वीडियो में बाबा ने दावा किया कि ऐसा करने से मोबाइल रेडिएशन से फ्री हो जाता है.

बाबा रामदेव के लिए मुसीबत, चौतरफा घिरने पर आए बैकफुट पर

बाबा रामदेव के मुताबिक रेडिएशन से एनर्जी लेवल डाउन होता है. वहीं तुलसी व्यक्ति में एनर्जी का दोबारा संचार करती है. इसे उन्होंने डिवाइन एनर्जी कहा है. उन्होंने ये भी बताया कि साइंस ऑफ रेडिएशन से तुलती किस तरह से लड़ती है.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद अब डॉक्टर्स ने बाबा रामदेव पर फिर निशाना साधा है. एम्स डॉक्टर यूनिटी ट्वीटर हैंडल की ओर से ट्वीट किया गया है बाबा जी के ज्ञान के पिटारे से नया ज्ञान बाहर आया है. दरअसल इन दिनों बाबा रामदेव और डॉक्टर्स के बीच वाद विवाद लगातार चल रहा है. बाबा रामदेव ने कई बार एलोपैथी और डॉक्टर्स की काबिलियत पर सवाल उठा चुके हैं.

पहले भी वायरल हो चुका है वीडियो

ये बाबा रामदेव का कोई पहला वीडियो नहीं हो जो वायरल हो रहा है. इससे पहले भी कई वीडियो उनके वायरल हो चुके हैं. एक वीडियो में वो कहते दिखे की किसी के बाप भी अरेस्ट नहीं कर सकता है. इस वीडियो को ट्वीट करते हुए यूजर्स ने कहा की बाबा रामदेव पर पैसों का नशा हावी हो चुका है.

वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है. लोग कह रहे हैं कि बाबा रामदेव अपने पैसे के दम पर ये बयान दे रहे हैं. बाबा की ऐसी सोच निम्न स्तर का प्रदर्शन करती है. FAIMA Doctors Association ने अपने ट्वीट में लिखा की बाबा रामदेव को पैसों का नशा हो गया है. हमारी सरकार इस मामले पर कबतक चुप्पी साधे रखेगी.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

%d bloggers like this: