असम समेत नॉर्थ-ईस्ट में भूकंप के तेज झटके, PM मोदी ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

असम में आज सुबह एक बड़ा भूकंप आया। असम में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप के झटकों की तीव्रता 6.4 मापी गई । नेशनल सेंटर ऑफ़ सिस्मोलॉजी(National Center for Seismology) ने बताया कि असम में आज सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इस भूकंप से असम हिल गया है। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। 

Earthquake in Assam. (PC: Social Media)

जानकारी के मुताबिक भूकंप सुबह सात बजकर 51 मिनट पर सोनितपुर जिले में आया। इसके बाद सात बजकर 58 मिनट और आठ बजकर एक मिनट पर भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके क्रमश: 4.3 और 4.4 तीव्रता के दर्ज किए गए। क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए और लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य स्थानों से बाहर निकल आए। सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी और कई अन्य स्थानों में कई इमारतों में दरारें आ गई। हताहतों के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की और केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, असम के कुछ हिस्सों में भूकंप के बारे में जानकारी के लिए सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात हुई, केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया जाएगा, मैं असम के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं”।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असम में आए तेज भूकंप पर कहा कि असम में बड़ा भूकंप आया है। मैं सभी की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं और सभी से सतर्क रहने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं सभी जिलों से इसको लेकर अपडेट ले रहा हूं।

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: