आज टकराएगा अम्फान, तेज हवाओं के साथ आएगी बारिश

नई दिल्ली. सुपर साइक्लोन अम्फान अपना प्रचंड रूप धारण कर चुका है. अम्फान आज पश्चिम बंगाल के तट के टकरा सकता है. जब ये साइक्लोन टकराएगा तो 155-185 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इस दौरान तूफान, भयंकर बारिश, तेज हवाएं चलने की संभावना है. अभी इसकी रफ्तार 200 किलोमीटर है.

इस साइक्लोन के टकराने से भारी तबाही होने की आशंका है. मौसम विभाग ने कैबिनेट सचिव राजीव चौबा के नेतृत्व में एमसीएमसी की बैठक में जानकारी दी की तूफान से पश्चिम बंगाल औऱ ओडिशा के छह जिले सबसे अधिक प्रभावित होंगे.

इसमें पश्चिम बंगाल में पूर्वी मेदिनीपुर, दक्षिणी एवं उत्तरी 24 परगना, हावड़ा, हुगली और कोलकाता पर सबसे बुरा असर होगा. वहीं ओडिशा की बात करें तो केंद्रपारा, भदरक, बालासोर, मयूरभंज, जयपुर और जगतसिंहपुर जिले में सबसे अधिक तबाही होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा के भद्रक में अम्फान ने दस्तक दे दी है. यहां भारी बारिश और तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई हैं. आज इस तूफान के बंगाल के तट से टकराने की संभावना है. वहीं साइक्लोन को देखते हुए ओडिशा, पश्चिम बंगाल सरकार ने अपनी तरफ से तैयारी पूरी कर ली है.

एनडीआरएफ की टीमों की तैनाती भी की जा चुकी है. तटों से लाखों लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है.

आंध्र प्रदेश में भी असर

आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम में भी सुपर साइक्लोन अम्फान का असर देखने को मिल रहा है. यहां समुद्र तट पर तेज हवाएं चल रही हैं. कई स्थानीय घरों में पानी भी घुस गया है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *