बेटी को अपशकुन मानता था कलयुगी बाप, खाना नहीं मिला तो भूख से तड़पकर मरी मासूम

महाराष्ट्र से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूरी घटना जलगांव जिले की बताई जा रही है। जहां पर कलयुगी बाप के कारण 11 साल की एक बच्ची काल के गाल में समां गई। बताया जा रहा है कि रेहाना नाम की इस बच्ची की मौत से पहले उसके पिता ने उसे कमरे में कई दिन बगैर खाना-पीना दिए कैद रखा और बाद में मौत हो जाने पर गुपचुप तरीके से दफन भी कर दिया।

इस संबंध में रेहाना के चाचा ने पुलिस के पास शिकायत दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लड़की के चाचा को अपने भाई पर पहले शक हुआ और तभी उन्होंने पुलिस स्टेशन जाकर इस बारे में जानकारी दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जाँच की तो पता चला कि जावेद और उसकी पत्नी फरार हैं।

अपनी छानबीन के बाद पुलिस ने तहसीलदार की उपस्थिति में बच्ची के शव को जमीन से निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट में मालूम हुआ कि बच्ची की मृत्यु भूख के चलते हुई है। हकीकत सामने आने के बाद पुलिस आरोपियों को तलाश कर रही है। वहीं आसपास के लोगों को विश्वास नहीं हो रहा कि ऐसी घटना उनके पड़ोस में हुई है।

उल्लेखनीय है कि लड़कियों और महिलाओं को अपशकुन मानकर उनके साथ ऐसे जुल्म काफी समय से होते आए हैं। अभी कुछ दिन पहले ऐसी घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आई थी। वहाँ एक फैसल इकबाल नामक शख्स ने अपनी बीवी को अपशकुन मानकर ट्रिपल तलाक दे दिया था।

पुलिस ने बताया था कि महिला का पति उसे मनहूस व अपशकुन बता कर उसके साथ मारपीट करता था, इस पर उनका आए दिन विवाद भी होता था। पुलिस के अनुसार, निकाह के वक़्त लड़के की माँ का इंतकाल हो गया था। यही वजह थी कि वह अपनी पत्नी को मनहूस कहता था। जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसके साथ बदसलूकी भी की गई। बाद में झगड़े होने लगे। 14 मार्च को फैसल ने गुस्से में तीन तलाक दे दिया। 

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: