Lady al-Qaeda आफिया सिद्दीकी की रिहाई के लिए US में 4 लोग बनाए गए बंधक

पाकिस्‍तान की एक नागरिक आफिया सिद्दीकी एक बार फिर से काफी चर्चा में है. आफिया सिद्दीकी को लेडी अल-कायदा (Lady al-Qaeda) के नाम से भी जाना जाता है. आतंकियों ने आफिया की रिहाई की मांग करते हुए अमेरिका के टेक्सास में चार लोगों को बंधक बना लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका के टेक्सास में एक पाकिस्तानी आंतकी ने यहूदी मंदिर पर हमला कर चार लोगों को बंधक बना लिया है. इन यहूदियों के बदले उसने आफिया सिद्दीकी को रिहा करने की मांग की है. वहीं एफबीआई और स्थानीय पुलिस ने शनिवार रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, सभी बंधक सुरक्षित हैं. अधिकारियों ने कहा कि बंधक बनाने वाला एक शूटिंग में मारा गया है. टेक्सास सरकार ग्रेग एबॉट ने रात करीब 9:35 बजे ट्वीट किया कि सभी बंधक सुरक्षित है.

कौन है लेडी अलकायदा ”आफिया सिद्दकी

आफिया सिद्दीकी को लेडी अल-कायदा के नाम से भी जाना जाता है. वह एक पाकिस्तानी नागरिक है जिसे 2010 में न्यूयॉर्क सिटी फेडरल कोर्ट ने अमेरिकी सैन्य कर्मियों को मारने के प्रयास के लिए दोषी ठहराया था. वह वर्तमान में टेक्सास के फोर्ट वर्थ में फेडरल मेडिकल सेंटर, कार्सवेल में 86 साल की सजा काट रही है. सिद्दीकी ने अफगानिस्तान में अमेरिकी एजेंटों और सैन्य अधिकारियों को मारने की कोशिश की थी.

चीनी महिला ने Honeytrap से कई ब्रिटिश सांसदों को फंसाया, हड़कंप

पहली बार इस लेडी अलकायदा का नाम वर्ष 2018 में उस वक्‍त चर्चा में आया था जब एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया था पाकिस्तान और अमेरिका के बीच हुई एक सीक्रेट डील में अमेरिका ने आफिया को छोड़ने के बदले में डाक्‍टर शकील अहमद को मांगा था. बता दें कि शकील अहमद की बदौलत ही अलकायदा का चीफ ओसामा बिन लादेन पाकिस्‍तान के ऐबटाबाद में मारा गया था. डाक्‍टर शकील ने ही एक फर्जी अभियान चलाया था जिससे ओसामा की पहचान हो सकी थी.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: