लद्दाख में लगेंगे 3 ऑक्सीजन प्लांट, सांंसद Jamyang Tsering Namgyal ने कहा शुक्रिया मोदी जी

देश में कोरोना की दूसरी लहर फरवरी के मध्य में शुरू हुई लेकिन अप्रैल आने तक इसने तबाही मचा दी है। हर जगह ऑक्सीजन को लेकर त्राहिमाम की स्थिति मचू हुई है। महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश जैसी जगहों पर ऑक्सीजन न मिलने के कारण बड़ी संख्या अस्पतालों में भर्ती मरीज काल के गाल में समां गए। लेकिन अब हर जगह नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी जोर शोर से चल रही है ताकि इस कोविड काल में ऑक्सीजन की कमी न होने पाए।

जानें क्या है Indian Medical Service जिसके निर्माण की मांग कर रहे डॉक्टर

ऐसे में अब लद्दाख में भी तीन नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने को मंजूरी मिल गई है। कोरोनो वायरस से संक्रमित मरीजों की जरूरतों को पूरा करने के लिए मई के अंत तक केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में तीन नए ऑक्सीजन प्लांटो को चालू किया जाएगा।

स्थानीय लोगों ने बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को खुलवाया, अब जनता को मिलेगा फायदा

इसे लेकर लद्दाख से सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल (Jamyang Tsering Namgyal) ने एक ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, ”लद्दाख में ज़ांस्कर, नुब्रा और द्रास के लिए नए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर। नरेंद्र मोदी सरकार ने लद्दाख में 3 ऑक्सीजन प्लांटो के लिए ‘साइट रेडीनेस सर्टिफिकेट’ को मंजूरी दी है। कोरोना वायरस मरीजों की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस महीने के अंत तक नए ऑक्सीजन संयंत्र तैयार हो जाएंगे।”

इसके लिए सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी प्रकट किया। बता दें कि लद्दाख में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 15,179 हो गई है। जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है।  

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: